Best single Mother Bord Raspberry pi 4 Model B

Best Single Mother Bord Raspberry pi 4 Model B



Hello Dosto namskar swaagt he aap sabhiko es Blogger me jis ka name he 'Bapunu Dilwala'. Dosto Mera name he Bapunu. Dosto ajjki post baht interesting hone bali he.qunki ajki post sabke lia jeruri hee.So Friends post ko last tak padhe.I want t think  you formy friends  who are reading my post  by giving me souch a precious time . please please friends like my post and comment me.

Dosto ajj me Raspberry pi single bord computer ke barme batane wala hu.Dosto jo computer ki bare me jantehe sayad unko pata hogi Raspberry pi ke bare me .Raspberry pi ka ea new model he.Dosto kehete he na chhota packd bada dhmaka Raspberry pi ka iss model kuchh es trha he. Raspberry pi b 4 model bahat power full he. aap ko sayad pata hoga resberry pi ke sare model ke bare me

No. 1 Raspberry pi 3 Model 3 



dosto es bale model me 300 se 400 me aata he or is scince project ke lia bdhi he
or iss em or bhat sari kam ho sekte he

■ Proceessor:Quad Coretes 64 bit  1.2GHz
■ Ram: 1GB LPDDR2 SDRAM
■ Input Power:5V/2.5A DC via micro USB connecter
■ Video &Audio: 1*full size HDMI
                          ●1*MIPI DSI display port
                          ●1*MIPI CSIcamera port
                          ●4 pole stereo output

■ Memory card:Micro SD formating for loding  os & data
   storage
■ Wirless cnnectivity: 2.4 GHz WIrless LAN with Bluetooth
  4.1


No.  2 Raspberry pi 3  Model B+





Dosto ea shirf 2500 s 3000 me aa jat he .Dsoto iss me 1 gb ki Ram, dull core proccesr jo 1.2 clock speed pe chelati he or es me baht sari port bhi avalable he.
■ Processor:Quad Core Cortex A53   64  bit SoC @ 1.4 Ghz
■ Ram: 1GB LPDDR2 SDRM
■ Input Power : 5V 2.5A
■ Ram:1GB LPDDR2 SDRAM
■ Memorey: micro SD card   Formating for loading os data


No. 3 Raspberry pi 4 Model B 





Dosto ea bala Raspberry pi ka model ekdam mast he bahat power full he or dosto es me bahat sari port bhi di jati he . ess single mother bord me duall moniter bhi lagasekete he or bahat sari facilitise he es mother bord me 

■  Processor:Quad core Cortex A72  64 bit SoC @ 1.5GHz
■ Ram: 1GB/2GB/ 4GB
■ WIrless Connectivity:2.4GHz/5.0GHz Wirles LAN  with
   Bluetooth 5.0
■ Access:Extend 40- pin GPIO header 
■ Input Power:5v/3A  DC via USB type C connector,5V DC via
   GPIO
■ Video & audio:H265 decode (4kp 60)
● H.264 decode (1080p60)
● H.264 encode (1080p30)
■ SD card support:Micro sd format for loading OS & data 
   Storage
■ Port 2 * micro HDM, 4k video 
         ●1* MIPI CSI disply  port 
         ●1* MIPI CSI camera Port 
         ●4* Pole stereo output and composite video port 


Dekhe sekte he ess model kitna power full he Dosto es model shirf Rs 4000 se 4500 me aati he 

   Doto ess me app baht kuchh karsekte he simple task , browsing . internet using coding and baht kuchh kar sekte he es single bord me 
To dosto es post aap ko kesa lega please commrnet me like my post and seyar please .

Comments